परियोजना कार्यान्वयन: सफलता के लिए आठ कदम इस श्रृंखला के भाग 2 में एक परियोजना के कार्यान्वयन के लिए योजना बनाते समय का उपयोग करने के लिए आठ महत्वपूर्ण रणनीतियों को शामिल किया गया। अपने कार्यान्वयन को खतरा हो सकता है कि विकास के दौरान समस्याओं की पहचान करने में मदद करने के लिए इन सुझावों का प्रयोग करें। अक्सर एक सुचारू रूप से चलाने परियोजना क्योंकि कार्यान्वयन के दौरान समस्याओं का एक काले आंख हो जाता है। हम आशा करते हैं और समाधान की तैनाती की जटिलता के लिए योजना नहीं है क्योंकि उन समस्याओं अक्सर फसल। उदाहरण के लिए, आप संवाद कर सकते हैं और केवल अपने कार्यस्थानों के कई भार संभालने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली नहीं हैं कि कार्यान्वयन के दौरान की खोज करने के लिए, एक क्लाइंट-सर्वर समाधान की तैनाती के लिए अच्छी तरह से की योजना है। इस प्रमुख सिर दर्द पैदा कर सकता है कि छोटी सी विस्तार के प्रकार है। शुरुआत में शुरू परियोजना के कार्यान्वयन पर इस श्रृंखला के भाग मैं कार्यप्रणाली पर ध्यान केंद्रित किया। यहाँ आश्चर्य से बचने के लिए आगे की योजना कैसे करना है। कार्यान्वयन से जुड़े बड़े कदम को देखो देता है। इन गतिविधियों के कई समय से आगे पूरा हो जाने की जरूरत है कि ध्यान दें। आप वास्तव में लागू कर रहे हैं, जबकि कार्यान्वयन के लिए योजना शुरू नहीं कर सकते हैं। बुनियादी ढांचे को तैयार है। कई समाधान समाधान विकसित किया है और परीक्षण किया गया था, जहां अलग और से अलग है कि एक उत्पादन वातावरण में लागू कर रहे हैं। यह उत्पादन वातावरण की विशेषताओं के लिए जिम्मेदार होना जरूरी है। यह रणनीति है कि हम उत्पादन (या वास्तविक दुनिया) पर्यावरण का मूल्यांकन किया था, तो हमारे ऊपर के उदाहरण में, संभावित डेस्कटॉप क्षमता समस्या का पता चला गया होता हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, संचार, आदि की समीक्षा भी शामिल है। आप लागू करने के लिए तैयार हैं, तो उत्पादन बुनियादी सुविधाओं जगह में रहने की जरूरत है। कार्यान्वयन में शामिल संगठनों के साथ समन्वय। यह अपने ग्राहक समुदाय से संवाद स्थापित करने के रूप में सरल हो सकता है। हालांकि, कुछ समाधान आज संगठनों के एक नंबर को शामिल किए बिना लागू किया जा सकता है। आईटी समाधान के लिए, समय से आगे के लिए भेजी जाने की जरूरत है कि एक या एक से अधिक के संचालन और बुनियादी सुविधाओं के समूहों को आम तौर पर देखते हैं। इन समूहों में से कई लोग वास्तव में सफलतापूर्वक तैनात समाधान प्राप्त करने में एक भूमिका हो सकती है। कार्यान्वयन काम की भूमिका निभाने के लिए एक भूमिका है कि किसी भी अन्य समूहों के कार्य का समन्वय करने के लिए है। कुछ मामलों में, डेवलपर्स बस आगे की योजना और बुनियादी ढांचे समूहों कार्यान्वयन का समर्थन करने के लिए तैयार थे सुनिश्चित करने के लिए विफल रहा है। नतीजतन, बुनियादी ढांचे समूहों कार्यान्वयन को सफल बनाने के लिए सब कुछ ड्रॉप करने के लिए मजबूर किया गया। प्रशिक्षण को लागू करें। 160; कई समाधान प्रशिक्षण या अधिक अनौपचारिक कोचिंग सत्र में भाग लेने के लिए उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता होती है। प्रशिक्षण के इस प्रकार के अग्रिम में पूरा किया जा सकता है, लेकिन आगे के प्रशिक्षण के बाहर आयोजित किया जाता है, कम जानकारी के आसपास जब कार्यान्वयन रोल बनाए रखा जाएगा। कार्यान्वयन के समय के करीब जगह लेता है कि प्रशिक्षण वास्तविक क्रियान्वयन की योजना का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। उत्पादन समाधान को स्थापित करें। यह टुकड़ा हर किसी को याद रखता है। आपका समाधान का परीक्षण करने के लिए विकास से ले जाया जाना चाहिए। समाधान नया ब्रांड है, तो यह समय की अवधि में एक इत्मीनान और विचारशील तरीके से समाप्त किया जा सकता है। इस परियोजना के लिए एक मौजूदा समाधान के लिए एक बड़ा परिवर्तन शामिल है समाधान समय की अवधि के लिए नीचे लाया जा आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि आप नए समाधान उत्पादन करने के लिए ले जाता है जब के संदर्भ में एक बहुत कम लचीलापन हो सकता है। आप अपने उत्पादन घटकों के सभी नए हार्डवेयर, डेटाबेस, और प्रोग्राम कोड सहित सफलतापूर्वक कार्यान्वित कर रहे हैं यह सुनिश्चित करना है। डेटा परिवर्तित। डेटा रूपांतरण, दूसरे के लिए एक प्रारूप से डेटा बदल रहा है, बुनियादी ढांचे और समाधान लागू कर रहे हैं एक बार जगह लेने के लिए की जरूरत है। उत्पादन में अंतिम सत्यापन कार्य करें। क्या आप उम्मीद के रूप में सब कुछ काम कर रहा है सुनिश्चित करने के लिए उत्पादन समाधान का परीक्षण करने के लिए तैयार हो जाना चाहिए था। यह विकास और ग्राहक के कर्मियों का एक संयोजन शामिल हो सकता है। पहले की जांच सिर्फ यकीन है कि सब कुछ है और ठीक प्रतीत होता है बनाने के लिए है। दूसरे की जांच वास्तव में यह चाहिए समाधान काम कर रही है कि यह सुनिश्चित करना, समाधान में चारों ओर डेटा धक्का है। समाधान के प्रकार लागू किया जा रहा है पर निर्भर करता है, इस सत्यापन कदम व्यापक हो सकता है। नई प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं को लागू करें। कई आईटी समाधान परिवर्तन के रूप में अच्छी तरह से व्यापार प्रक्रियाओं के लिए किए जाने की आवश्यकता है। इन परिवर्तनों के वास्तविक समाधान तैनात किया गया है कि एक ही समय में लागू किया जाना चाहिए। समाधान की निगरानी करें। आमतौर पर परियोजना टीम कार्यान्वित समाधान की निगरानी के समय की कुछ अवधि के खर्च करेगा। कार्यान्वयन के तुरंत बाद आने वाली समस्याओं को देखते हैं, तो परियोजना टीम को संबोधित करने और उन्हें ठीक करना चाहिए। इस श्रृंखला का हिस्सा है कि मैं एक सफल कार्यान्वयन सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए योजना और संचार के लिए आवश्यकता के बाहर बताया। इस कॉलम में, हम आम तौर पर एक जटिल कार्यान्वयन में प्रदर्शन वास्तविक काम को देखा। हालांकि, अपने कार्यान्वयन के रूप में जटिल नहीं हो सकता है, और आप इन क्षेत्रों के सभी को देखने की जरूरत नहीं हो सकती है। फिर भी, आम तौर पर सिर्फ उत्पादन वातावरण में अंतिम समाधान फेंकने की तुलना में बहुत अधिक शामिल नहीं है। आप समाधान में चलेंगे पर्यावरण, साथ ही प्रक्रियाओं और ग्राहक समुदाय के प्रशिक्षण की जरूरत के लिए खाते में करने की जरूरत है। आप एक समग्र दृष्टिकोण से कार्यान्वयन के माध्यम से सोचने के लिए और अच्छी तरह से संवाद करते हैं, तो अपनी परियोजना के लिए एक जीत के रूप में खत्म हो जाएगा कि एक बहुत बड़ी संभावना है।
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